सिल्वर ब्रेकआउट का इंतजार कर रही है, एक तेजी के लिए [HINDI]

Silver Price Forecast: चांदी (सफेद धातु) वर्तमान में $19.00 के मध्य के नीचे, दैनिक निम्न के पास कारोबार कर रही है। तकनीकी दृष्टिकोण से, चांदी (Silver) पिछले एक या दो सप्ताह से एक परिचित बैंड में दोलन कर रहा है। सीमाबद्ध मूल्य कार्रवाई एक दिशात्मक कदम के अगले चरण में व्यापारियों के बीच अनिर्णय की ओर इशारा करती है। इसके अलावा, अपसाइड डाउनट्रेंड-लाइन प्रतिरोध के पास छाया हुआ है जो मई स्विंग हाई से फैला हुआ है।

$19.75 क्षेत्र के आसपास उक्त अवरोध को एक महत्वपूर्ण बिंदु के रूप में कार्य करना चाहिए और चांदी के लिए निकट-अवधि के प्रक्षेपवक्र को निर्धारित करने में मदद करनी चाहिए। एक ठोस सफलता को बैल के लिए एक नए ट्रिगर के रूप में देखा जाएगा और दो साल के निचले स्तर से हाल की वसूली के विस्तार के लिए मंच तैयार किया जाएगा, इस महीने की शुरुआत में $ 17.55 का क्षेत्र छुआ था।

यह देखते हुए कि दैनिक चार्ट पर थरथरानवाला एक हल्के सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ है, तब चांदी (Silver) का लक्ष्य $20.00 के मनोवैज्ञानिक चिह्न को पार करना और $20.25 क्षेत्र के पास 100-दिवसीय चलती औसत का परीक्षण करना हो सकता है। कुछ फॉलो-थ्रू में $ 20.50 मध्यवर्ती बाधा से $ 21.00 राउंड-फिगर मार्क तक हाजिर कीमतों को ऊपर उठाने की क्षमता है।

दूसरी तरफ, $ 19.00 का निशान $18.75 क्षेत्र से पहले तत्काल नकारात्मक पक्ष की रक्षा कर सकता है, जो कि अगर निर्णायक रूप से टूट जाता है, तो मंदी के व्यापारियों के पक्ष में निकट अवधि के पूर्वाग्रह को वापस स्थानांतरित कर देगा। Silver तब $18.40 के समर्थन स्तर तक गिरावट को तेज कर सकता है और अंत में $17.80 के दौर के आंकड़े तक गिर सकता है।

सारे ट्रेड में आपको लोस ही हो रहा है??
तो ज्वाइन करिए आज ही हमारा ग्रुप फ्री में लगातार प्रॉफिट के लिए जल्दी करिए.
लिंक नीचे दिया गया है

EQUITY MARKET 👇👇👇
https://t.me/banknifty_nifty_NealBhai_Tips

MCX LINK 👇👇👇
https://t.me/Neal_Bhai_MCX_Tips

Technical Power of CFA’s
 (CHARTERED FINANCE ANALYST)
“No Magic, No Miracle, Just Power of Level”

Neal Bhai Reports (NBR) By CFA’s Technical Team
Mobile No. 9582247600 & 9899900589

Spread the love

Educating people by helping them understand the benefits of precious metals as part of their portfolios.

1 thought on “सिल्वर ब्रेकआउट का इंतजार कर रही है, एक तेजी के लिए [HINDI]”

  1. एफओएमसी के फैसले के बाद, अमेरिकी डॉलर में रैली के बावजूद एफओएमसी ने 75 बीपीएस की दरें बढ़ाईं, विडंबना यह है कि सोने और चांदी में भी बढ़ोतरी हुई। चांदी निकट अवधि में एक राहत रैली के शिखर पर हो सकती है, खासकर अगर आज का उच्च 19.90 पर और टूटा हुआ है और हमें दैनिक बंद 20.00 से ऊपर मिलता है। मई की शुरुआत से एक अवरोही प्रवृत्ति रेखा रैली को सीमित कर रही है। इसके अलावा, कीमती धातु बुल फ्लैग पैटर्न विकसित कर सकती है। इस कदम की पुष्टि करने के लिए, मैं यह देखने के लिए आरएसआई (निचला पैनल) देखूंगा कि क्या यह कीमत के साथ अधिक है। ब्रेकआउट पर अपेक्षित लक्ष्य 21.35 होगा जो कुछ पिछले प्रमुख समर्थन स्तर भी हैं।

Leave a Comment