अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने लगातार चौथी बार ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने लगातार चौथी बार ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया

US फेड ने नहीं किया ब्याज दरों में कोई बदलाव: अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने सर्वसम्मति से लगातार चौथी बार ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. पॉलिसी रेट्स 5.25% से 5.5% की रेंज में कायम है. फेड के मुताबिक, अभी महंगाई दर के 2% तक आने का भरोसा नहीं. अमेरिका में ब्याज दरें 22 साल के उच्चतम स्तर पर कायम हैं. US फेड ने मार्च से पहले दरों में कटौती के संकेत नहीं दिए हैं. US फेड के अनुमान के मुताबिक, इकोनॉमी ग्रोथ की रफ्तार अच्छी है.

READ MORE

आज सोने की कीमत: पीली धातु में गिरावट; ₹61,800 के स्तर पर समर्थन देखा गया

फेड अध्यक्ष पॉवेल के शब्द सोने की कीमत मिश्रित तकनीकी संकेतकों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Federal Reserve: मंगलवार को शुरुआती अमेरिकी कारोबार में सोने की कीमतें (gold prices) दस दिन के उच्चतम स्तर 2,049 डॉलर से ऊपर पहुंच गईं, क्योंकि अमेरिकी डॉलर (USD) ने सभी महत्वपूर्ण अमेरिकी फेडरल रिजर्व (FED) में व्यापक जोखिम-घृणा के बीच ताजा मांग को आकर्षित किया। है। ब्याज दर निर्णय का दिन.

READ MORE

Gold price trades with modest gains as traders look to US macro data, FOMC minutes

Gold price (Yellow Metal) retreated over $20 intraday and finally settled in the red for the third successive day on Tuesday, albeit lacking follow-through selling. Expectations the Federal Reserve (Fed) will ease its monetary policy this year, along with concerns about fragile economic recovery in China and geopolitical risks, continue to act as a tailwind for the precious metal. Apart from this, subdued US Dollar (USD) price action and the cautious market mood assist the safe-haven commodity to attract some buyers during the Asian session on Wednesday.

READ MORE

फेड मिनटों से पहले डॉलर के नरम होने से सोने में तेजी आई

बुधवार को डॉलर में गिरावट के कारण सोने की कीमतों (Gold Prices) में तेजी आई, जबकि निवेशक ब्याज दर के दृष्टिकोण पर अधिक स्पष्टता के लिए फेडरल रिजर्व की नवीनतम नीति बैठक और अमेरिकी नौकरियों के आंकड़ों का इंतजार कर रहे थे।

READ MORE

एफओएमसी मिनट्स से सोने पर कोई महत्वपूर्ण छाप छोड़ने की संभावना नहीं है 

एफओएमसी मिनट्स: दिसम्बर 2023 में फेडरल रिजर्व दरों में कोई बदलाव नहीं करेगा जिस कारण सोने पर कोई महत्वपूर्ण छाप छोड़ने की संभावना नहीं है.

अब जब मध्य पूर्व में संघर्ष के बारे में चिंताएं काफी हद तक कम हो गई हैं, तो अमेरिकी ब्याज दर दृष्टिकोण ने सोने के लिए फिर से बढ़त हासिल कर ली है। इस पृष्ठभूमि में, नवीनतम FOMC बैठक के कार्यवृत्त, जो आज प्रकाशित होने वाले हैं, दिलचस्प होने की संभावना है।

READ MORE

बाजार अब 2024 की पहली छमाही में दर में कटौती की संभावना पर विचार कर रहे हैं।

US फेड ने नहीं किया ब्याज दरों में कोई बदलाव

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने सर्वसम्मति से लगातार दूसरी बार ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। फेड ने 5.25-5.50% की टार्गेट रेंज में दरें बरकरार रखी हैं। US में ब्याज दरें 22 साल की ऊंचाई पर हैं। फेड ने बढ़ती यील्ड पर चिंता जताई है। फेड के मुताबिक ट्रेजरी यील्ड्स में लगातार बढ़ोतरी का असर इकोनॉमी और महंगाई पर पड़ सकता है।

READ MORE

Deadline to Avoid Government Shutdown Nears

Deadline to Avoid Government Shutdown Nears

सप्ताहांत में, सभी की निगाहें वाशिंगटन, डीसी पर होंगी क्योंकि संभावित सरकारी शटडाउन से बचने की समय सीमा नजदीक आ रही है। राजनीतिक मेलोड्रामा सम्मोहक सुर्खियाँ बन सकता है। लेकिन निवेशकों को इनसे विचलित नहीं होना चाहिए.

READ MORE