स्टेट ग्रिड अधिक एल्यूमीनियम और कम तांबा खरीद रहा है

स्टेट ग्रिड अधिक एल्यूमीनियम और कम तांबा खरीद रहा है

Copper Market Outlook: महीनों तक, जब तांबा रिकॉर्ड स्तर पर चढ़ा और फिर वापस नीचे गिर गया, धातु उद्योग में एक महत्वपूर्ण सवाल उभर कर आया: चीन का राज्य ग्रिड संचालक क्या कर रहा है?

READ MORE

स्टेट ग्रिड अधिक एल्यूमीनियम और कम तांबा खरीद रहा है

तांबे की कीमत क्यों गिर रही है?

तांबे की कीमत: निवेशकों ने इस साल तांबे (Copper) की कमी पर दांव लगाया है। यह अपने आप में संभावित समस्या को कम करने में मदद कर रहा है – और देर से आने वालों के लिए पार्टी को खराब कर रहा है। तांबे के खरीदार, जो लंबे समय से धातु (Base Metal) को ऊर्जा-संक्रमण के खेल के रूप में प्रचारित करते रहे हैं, एक महीने पहले सही साबित हुए। 20 मई को, लंदन मेटल एक्सचेंज (LME) पर हाजिर कीमतें इंट्राडे ट्रेडिंग में लगभग $11,100 प्रति मीट्रिक टन के रिकॉर्ड पर पहुंच गईं, जो साल की शुरुआत से 29% अधिक है। इतिहास में सबसे बड़े खनन सौदे में कमोडिटी की प्रमुख भूमिका, क्योंकि उद्योग के नेता बीएचपी ने अपने प्रतिद्वंद्वी एंग्लो अमेरिकन को लुभाया, केवल इस भावना को जोड़ा कि यह तांबे का क्षण था। लेकिन वह क्षण बीत गया: बीएचपी ने कभी कोई ठोस प्रस्ताव नहीं दिया, और एलएमई हाजिर कीमत अपने चरम से 14% से अधिक नीचे है।

READ MORE

Copper Price Today: बेहतर आंकड़ों से तांबे की कीमतों में तेजी, बेस मेटल बाजार मजबूत

Copper Price Today: बेहतर आंकड़ों से तांबे की कीमतों में तेजी, बेस मेटल बाजार मजबूत

Copper Price Today: धातु की कीमतें बढ़ीं, जिससे आंकड़ों में सुधार और बाजार में सख्ती की चिंताओं के कारण तांबे (Copper) में मजबूत बढ़त हुई। कॉपर वायदा 1.7% बढ़कर 9,020 डॉलर प्रति टन हो गया, जो पिछले महीने 5.8% बढ़ा था।

READ MORE

फेड की दर में कटौती की संभावना के विपरीत तांबे की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं

तांबे की कीमतों (Copper Prices) में शुक्रवार को तेजी के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि निवेशकों ने फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों में कटौती की बदलती उम्मीदों के बीच धातु की आपूर्ति संबंधी चिंताओं को कम कर दिया।

READ MORE

मजबूत डॉलर के कारण कम भंडार की तुलना में तांबे में गिरावट आई है

मजबूत अमेरिकी डॉलर (DXY) और शीर्ष उपभोक्ता चीन में नरम मांग के कारण बुधवार को तांबे की कीमतों (Copper Prices) में गिरावट आई, जबकि कम भंडार से धातु को कुछ समर्थन मिला।

READ MORE

मजबूत चीनी आयात के कारण तांबा चार महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया

चीन में दोबारा स्टॉक करने और मजबूत भौतिक मांग के कारण तांबे की कीमतें (Copper Prices) बुधवार को साढ़े चार महीने से अधिक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं, लेकिन मजबूत डॉलर ने बाजार पर असर डाला।

READ MORE

Copper on track for another weekly gain

Copper prices in London were on track for a second consecutive weekly gain on Friday, helped by efforts to support the property market in top metals consumer China, a weaker dollar and improved risk appetite in financial markets.

READ MORE