चांदी का साप्ताहिक पूर्वानुमान: चांदी इस सप्ताह $19 के नीचे बंद [16-07-2022]

चांदी (Silver) ने एक शांत सत्र में शुक्रवार को 1.36% की वृद्धि के साथ $18.66 पर हाथ मिलाया, जिसमें सफेद धातु गिरकर $18.17, एक ताजा दैनिक निम्न, और इसके बाद $18.77 पर दैनिक उच्च की ओर उछला।

  • चांदी चढ़ती है और अपने कुछ साप्ताहिक नुकसान को कम करती है, लेकिन सप्ताह को उच्च स्तर पर समाप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है; सप्ताह में इसमें 3.37% की गिरावट आई है।
  • मिशिगन विश्वविद्यालय की मुद्रास्फीति की उम्मीदें लगभग 3.1% से 2.8% तक कम हो गईं; सैन फ्रांसिस्को फेड के अध्यक्ष डेली ने देखा।
  • मुद्रा बाजार वायदा दर्शाता है कि व्यापारियों को जुलाई में फेड 75 बीपीएस दर में वृद्धि की उम्मीद है और साल के अंत तक अतिरिक्त 80 बीपीएस मूल्य निर्धारण कर रहे हैं।

वैश्विक इक्विटी लाभ के साथ कारोबार कर रहे हैं, इसके बावजूद उच्च मुद्रास्फीति और मंदी की आशंकाओं का आख्यान अपरिवर्तित है। यूएस खुदरा बिक्री जून में 1% YoY बढ़ी, 0.& के पूर्वानुमानों को पछाड़ते हुए। मई के आंकड़े -0.3% थे, जो उपभोक्ता के लचीलेपन को प्रदर्शित करते हैं। बाद में, जुलाई के लिए मिशिगन विश्वविद्यालय उपभोक्ता भावना 51.1 पर पहुंच गई, जो 49.9 के अनुमान से अधिक और जून के 50 से अधिक थी । यूओएम सर्वेक्षण ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 5 साल के अनुमान पर मुद्रास्फीति की उम्मीदें 3.1% से 2.8% तक कम थीं ।

यूएस ट्रेजरी यील्ड में गिरावट से चांदी (Silver) को भी बल मिला है। यूएस 10-वर्षीय बेंचमार्क नोट की पैदावार 2.934% है, जो तीन बीपीएस कम है। इस बीच, यूएस 2s-10s यील्ड कर्व लगातार नौवें कारोबारी दिन उलटा बना हुआ है, यह दर्शाता है कि निवेशक निराशावादी बने हुए हैं और अमेरिकी मंदी को छूट दे रहे हैं।

कहीं और, फेड अधिकारियों ने न्यूजवायर को पार किया। सेंट लुइस फेड के अध्यक्ष जेम्स बुलार्ड ने कहा कि 100 या 75 बीपीएस की बढ़ोतरी से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, जबकि गति को शेष वर्ष के लिए समायोजित किया जा सकता है। बाद में, सैन फ्रांसिस्को के फेड अध्यक्ष मैरी डेली ने कहा कि मुद्रास्फीति बहुत अधिक है, अमेरिकी अर्थव्यवस्था मजबूत है, और श्रम बाजार ठोस बना हुआ है। उन्होंने कहा कि मिशिगन विश्वविद्यालय की मुद्रास्फीति की उम्मीदें एक “अच्छी बात” थीं और यह मंदी उसका आधार परिदृश्य नहीं है।

लेखन के समय, बाजार सहभागियों को 75 बीपीएस की वृद्धि की उम्मीद है, जैसा कि 30-दिवसीय फेडरल फंड्स रेट (एफएफआर) फ्यूचर्स द्वारा दिखाया गया है, और यह 2022 के दिसंबर तक लगभग 3.45% पर समाप्त हो जाएगा।

आने वाले सप्ताह में (18 to 22 July)

कनाडाई डॉकेट में हाउसिंग स्टार्ट्स, मुद्रास्फीति डेटा और खुदरा बिक्री की सुविधा होगी। कैलेंडर को यूएस फ्रंट, हाउसिंग स्टार्ट, बिल्डिंग परमिट, मौजूदा होम सेल्स, इनिशियल जॉबलेस क्लेम और जुलाई के एसएंडपी ग्लोबल पीएमआई पर पैक किया जाएगा।

चांदी का साप्ताहिक पूर्वानुमान: चांदी इस सप्ताह $19 के नीचे बंद [16-07-2022]
  • Save

Leave a Comment

Copy link