खरीदने के लिए स्टॉक : कमाई का अवसर! Naika, LIC, Hindalco और Vodafone के शेयरों पर नजर रखें

आज खरीदने के लिए स्टॉक्स (Stocks): अगर आप भी आज शेयरों में निवेश कर अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इंट्राडे (Intraday) के दौरान इन शेयरों पर नजर बनाए रखें। क्‍योंकि इन स्‍टॉक में निवेश कर आप अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं।

हिंडाल्को (Hindalco)

धातु और खनन प्रमुख हिंडाल्को (Hindalco Industries Ltd) ने मार्च तिमाही में अकेले शुद्ध लाभ में 48 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की। हिंडाल्को इंडस्ट्रीज का मार्च तिमाही का शुद्ध लाभ 832 करोड़ रुपए रहा है। हालांकि, संचालन से राजस्व के मामले में, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज 5% बढ़कर 19,995 करोड़ रुपये हो गई।

हीरो (Hero)

हीरो (HEROMOTOCO) की मूल कंपनी एफएसएन ईकॉमर्स वेंचर्स का मार्च तिमाही में सालाना आधार पर शुद्ध लाभ में 72 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। नायक का मार्च तिमाही का शुद्ध मुनाफा 2.4 करोड़ रुपए रहा है। हालांकि, मार्च तिमाही में नायक का समेकित राजस्व 33.75 प्रतिशत बढ़कर 1,301 करोड़ रुपये हो गया।

एलआईसी (LIC)

बीमा दिग्गज जीवन बीमा निगम (LICI) ने मार्च को समाप्त तिमाही के लिए 13,428 करोड़ रुपये का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ दर्ज किया। पिछले साल मार्च तिमाही के मुकाबले एलआईसी का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 466% बढ़ा है। पिछले साल मार्च तिमाही में एलआईसी (Life Insurance Corporation of India) का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 2371 करोड़ रुपए था।

महिंद्रा सीआई ऑटोमोटिव (Mahindra CI Automotive)

Mahindra & Mahindra (M&M) के प्रमोटर्स ने बुधवार को एक बड़ी डील में Mahindra CI Automotive (NSE: MAHINDCIE) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी है।

ऑयल इंडिया (oil india)

तेल और गैस प्रमुख ऑयल इंडिया (NSE: OIL) ने अपने मार्च तिमाही के नतीजों की घोषणा की है। इसमें कंपनी का शुद्ध लाभ 1788 करोड़ रुपए रहा है। पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में ऑयल इंडिया के ऑपरेशंस ने 5397 करोड़ रुपए का रेवेन्यू जेनरेट किया था।

वोडाफोन-आइडिया, सेल, पेज इंडस्ट्री, जी एंटरटेनमेंट

गुरुवार को निवेशकों की नजर वोडाफोन-आइडिया NSE: IDEA (Vodafone Idea Ltd), सेल, पेज इंडस्ट्रीज और जी एंटरटेनमेंट के शेयरों पर रहेगी क्योंकि ये कंपनियां चौथी तिमाही के नतीजे घोषित करने वाली हैं।

Spread the love

Leave a Comment