Gold Forecast: अगले सप्ताह महत्वपूर्ण आंकड़ों से पहले सोने में लाभ बुक करे और गिरावट पर खरीदारी करे

MCX Gold Forecast and Bullion Report by Neal Bhai: किसी भी लंबी स्थिति को बुक करने के लिए मौजूदा समय में सावधानी बरतने की आवश्यकता है और किसी भी लंबी स्थिति को शुरू करने के लिए 53300-53000 तक मूल्य के सही होने की प्रतीक्षा करें।

सोना चांदी में सुधार की संभावना

सोने की कीमत भी 20 और 50-दिवसीय मूविंग एवरेज से बहुत दूर है, जो इस तथ्य को दर्शाता है कि कीमतें बहुत अधिक हैं और सुधार की संभावना है। मंगलवार को यूएस विशेष रूप से यूएस सीपीआई के आंकड़ों और बुधवार को फेड की बैठक के कारण अगले सप्ताह सोने में उच्च अस्थिरता देखी जाएगी। इसलिए हम अगले सप्ताह महत्वपूर्ण आंकड़ों से पहले सोने में लाभ बुक करने और गिरावट पर खरीदारी करने के लिए फिर से दोहराते हैं।

50 बीपीएस दर वृद्धि की संभावना है

सीएमई के फेडवॉच टूल के अनुसार बाजार सहभागियों ने बड़े पैमाने पर 50 बीपीएस दर में वृद्धि की है, 50 बीपीएस दर वृद्धि की 79.4% संभावना है, अगले सप्ताह फेड द्वारा 75-बीपी दर वृद्धि की केवल 20.6% संभावना है। डॉलर की कमजोरी ने कल सोने में देखी गई बढ़त में भी योगदान दिया है। अमेरिकी डॉलर में गिरावट का एक अन्य कारण यह है कि इस सप्ताह दुनिया भर में जोखिम की भावना थोड़ी बढ़ गई है क्योंकि चीन ने अपने सख्त कोविड लॉकडाउन उपायों में काफी ढील दी है, यह सुझाव देते हुए कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अब तेज गति से भाप लेना शुरू कर सकती है। . यह तत्व कीमती धातु बाजार में तेजी का समर्थन करता रहा है। लंबी अवधि के सोने के खरीदार खरीदारी में तेजी ला रहे हैं।

सोने चांदी में आठ महीनों में पहली बार तेजी

सोने में आठ महीनों में पहली बार तेजी आई और नवंबर में यह जुलाई 2020 के बाद से सबसे अच्छा मासिक प्रदर्शन था। सोमवार की गिरावट के बाद सोना मजबूत हो रहा है और 5 दिसंबर (सोमवार) को हुए गहरे सुधार के 80% से अधिक को कवर करने में कामयाब रहा है। इससे पता चलता है कि सोमवार को गिरावट एकबारगी है क्योंकि कोई अनुवर्ती बिक्री नहीं हुई थी और प्रवृत्ति अभी भी तेज है। बाजार प्रतिभागी मुद्रास्फीति पर नवीनतम जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब सीपीआई (उपभोक्ता मूल्य सूचकांक) अगले मंगलवार को जारी किया जाता है और फेडरल रिजर्व की साल की आखिरी एफओएमसी बैठक अगले दिन समाप्त होती है। यूएस से आज का पीपीआई अगले मंगलवार को सीपीआई से क्या उम्मीद की जाए, इसका अंदाजा लगाएगा।

Gold Forecast
  • Save

Leave a Comment

Copy link