ट्रम्प या बिडेन? सोने की कीमतें कैसे बढ़ सकती हैं

जैसे-जैसे अमेरिकी चुनाव एक कड़े अंत की ओर बढ़ रहे थे, आज सोने की कीमतें चटक रहीं। MCX पर, सोना वायदा में 0.5% नीचे थे ₹ 51,328 प्रति 10 ग्राम। वैश्विक बाजारों में सोना 0.6% की गिरावट के साथ 1,897.01 डॉलर प्रति औंस पर था क्योंकि शुरुआती ऊँचाइयों ने डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के नतीजों का सुझाव दिया था।

सप्ताह के अटकलों के बाद एक विभाजनकारी चुनाव के परिणाम के लिए निवेशक लटके हुए हैं कि एक परिणामी परिणाम बाजारों में घूम सकता है।

“इस बात की भी प्रबल संभावना है कि सीनेट में डेमोक्रेट्स का बहुमत है, जिसका अर्थ है कि उच्च राजकोषीय व्यय। बाज़ारों के लिए अर्थ के संदर्भ में, हमें अमेरिकी इक्विटी में क्षणिक बिकवाली और अमेरिकी डॉलर, एर्गो, गोल्ड में गिरावट दर्ज करनी चाहिए। अमेरिकी डॉलर के अधिक उछाल और उच्च राजकोषीय खर्च और संभावित रूप से बढ़ती मुद्रास्फीति की चिंताओं के कारण रैली उच्चतर हो सकती है।

Read More : Who is winning the US presidential election?

उल्लेख करने के लिए, फेड उसी के प्रति सहिष्णु रहेगा, केंद्रीय बैंक ने हाल ही में कहा कि यह अगले के लिए ब्याज दरों पर पैट खड़ा करेगा। तीन साल। अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में बिडेन के मामले में, बेस मेटल की कीमतें अमेरिका / चीनी संबंधों को स्थिर कर देंगी और बाजार एक संभावित व्यापार सौदे में मूल्य निर्धारण शुरू कर देंगे, “हितेश जैन, लीड एनालिस्ट – इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा।

“इसके विपरीत, यदि ट्रम्प राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और रिपब्लिकन अमेरिकी सीनेट में बहुमत बनाए रखते हैं, तो हम आगामी स्टॉक मार्केट रैली और अमेरिकी डॉलर को मजबूत कर सकते हैं, क्योंकि निवेशक इस तथ्य से प्रसन्न होंगे कि अमेरिकी कॉरपोरेट टैक्स कम रहेगा। कमोडिटी पर। उन्होंने कहा कि ट्रम्प की जीत अनमोल और आधार धातुओं में कमजोर स्वर में तब्दील हो जाएगी, जिसमें गैर-लौह जटिल सबसे कमजोर, चीन के साथ बढ़ रहे व्यापार तनाव की संभावना से कम है।

एक मिश्रित समीकरण के मामले में, यस सिक्योरिटीज के हितेश जैन कहते हैं, “जहां श्री बिडेन अगले अमेरिकी राष्ट्रपति बनते हैं, जबकि सीनेट रिपब्लिकन द्वारा नियंत्रित किया जाता है। बाजार इस तरह के शक्ति साझाकरण को विभिन्न सुधारों के लिए एक गतिरोध के रूप में बाधित करेंगे। अगले चार वर्षों में कुछ भी नाटकीय नहीं देखा जाएगा। ”

Read More :

ट्रम्प या बिडेन? सोने की कीमतें कैसे बढ़ सकती हैं via @goldsilverrepor
  • Save

Leave a Comment

Share via
Copy link