Gold Price Update : क्या चुनाव से पहले प्रोत्साहन विधेयक पारित किया जा सकता है?

Gold Price Update : सोमवार को सदन के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव से पहले एक राजकोषीय प्रोत्साहन विधेयक को पारित करने और पारित करने के लिए केवल 48 घंटे की खिड़की है, जो कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक राजकोषीय प्रोत्साहन विधेयक को पारित करने के लिए है। कल सदन के अध्यक्ष पेलोसी ने कहा कि वह “इस सप्ताह एक प्रोत्साहन समझौते के लिए आशान्वित हैं”।

यदि सरकार के विभिन्न निकाय 31 दिसंबर से पहले एक समझौते पर नहीं आ सकते हैं तो परिणाम लाखों अमेरिकियों के लिए विनाशकारी हो सकते हैं जिन्हें वित्तीय सहायता की बहुत आवश्यकता है। 31 दिसंबर को अस्थायी वित्तीय सहायता का एक बड़ा हिस्सा समाप्त होने के लिए तैयार है और इससे लाखों अमेरिकियों को बेरोजगारी का लाभ नहीं मिलेगा। 

यह बेरोजगारी का लाभ है जिसने कोविद -19 के कारण अपनी नौकरी गंवाने वाले लाखों अमेरिकियों को अपने किराए के साथ-साथ अन्य वित्तीय दायित्वों का भुगतान करने की अनुमति दी है।

यह उन लाखों बेरोजगार अमेरिकियों को भी प्रभावित करेगा जिनके पास वर्तमान में बंधक है। सितंबर में रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों ने एक निष्कासन स्थगन लागू किया, जो कि 2020 के अंतिम दिन समाप्त होने के लिए तैयार है।

बिना अतिरिक्त कानून के किराएदार और बंधक धारक जनवरी 2021 से शुरू होने वाले बेदखली या फौजदारी का सामना कर सकते हैं। जिन सामाजिक धारकों के पास ऋण है या तो एफएचए, वीए, फैनी मॅई या फ्रेडी मैक के पास “कार्स एक्ट” के तहत अतिरिक्त सुरक्षा है जो मार्च में पारित किया गया था, एक वर्ष तक के प्रतिबंध के लिए अनुरोध कर सकता है।

कंज्यूमर फेडरेशन ऑफ अमेरिका के कार्यकारी निदेशक मार्केटवॉच जैक गिलिस के एक लेख में कहा गया है, “यह सोचना चुनौतीपूर्ण है कि जब सीओवीआईडी ​​-19 सुरक्षा और वित्तीय सहायता के लिए परिवारों, व्यक्तियों, व्यवसायों, हमारी अर्थव्यवस्था के लिए क्या परिणाम होगा। अधिक समय के लिए उपलब्ध।”

यद्यपि कोई औपचारिक समझौता नहीं किया गया है, लेकिन निष्क्रियता के परिणाम अक्षम्य होंगे, जिससे आशावाद को बढ़ावा मिला है कि राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज पर कुछ समझौते राष्ट्रपति चुनाव से पहले आगामी होंगे। इस आशावाद ने सुरक्षित रूप से सोने-चांदी की परिसंपत्तियों पर बाजार की धारणा को नाटकीय रूप से प्रभावित किया है जो इस सप्ताह नाटकीय रूप से उच्चतर ले जा रहा है, और अमेरिकी डॉलर पर जोरदार गिरावट आई है।

4:15 PM ईएसटी सोने के वायदा के आधार पर सबसे सक्रिय दिसंबर 2020 का कॉमेक्स अनुबंध वर्तमान में $ 1927.70 पर तय किया गया है जो कि दिन में $ 12.30 (+ 0.64%) का शुद्ध लाभ है। आज के कारोबार में 8/10 प्रतिशत की बढ़त के बाद दिसंबर चांदी वायदा 25.18 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। सितंबर के अंत में 94.80 के उच्च स्तर पर कारोबार करने वाला डॉलर इंडेक्स वर्तमान में 92.625 पर स्थिर है। पिछले महीने के मुकाबले डॉलर के मूल्य में लगभग 2% की गिरावट आई है।

Read More : Gold Price Update

Gold Price Update : क्या चुनाव से पहले प्रोत्साहन विधेयक पारित किया जा सकता है? via @goldsilverrepor
  • Save

Leave a Comment

Share via
Copy link