सोने की कीमत का पूर्वानुमान: बिडेन के उद्घाटन के दिन सोने को 200-डीएमए से ऊपर स्वीकृति की आवश्यकता

सोने की कीमत का पूर्वानुमान : अतिरिक्त प्रोत्साहन की संभावनाओं के बीच अमेरिकी डॉलर के स्थिर रहने से सोना (XAU / USD) मंगलवार को $ 1840 के आसपास ऊंचा हो गया। अमेरिकी ट्रेजरी सचिव नामित जेनेट येलेन ने सीनेट के समक्ष अपनी गवाही में एक बड़ी उत्तेजना के पक्ष में तर्क दिया, बाजार के मूड के साथ-साथ शेयरों को बढ़ाया । जोखिम-पर पर्यावरण ने अमेरिकी डॉलर की सुरक्षित-हेवन अपील को आकर्षित किया। अमेरिकी ट्रेजरी की पैदावार में कमजोरी का फायदा गैर-उपज वाले सोने को भी मिला।

बुधवार को, जो बिडेन राष्ट्रपति पद ग्रहण करेंगे और उनका उद्घाटन भाषण राजकोषीय प्रोत्साहन और सोने में अगली दिशा के ताजा संकेत के लिए बारीकी से देखा जाएगा। इस बीच, पीली धातु अमेरिका में बिडेन प्रशासन और बढ़ते कोविद मामलों के तहत अधिक राजकोषीय खर्च के लिए कॉल को खुश करना जारी रखेगी। हालाँकि, वैश्विक शेयरों में जोखिम-पर रैली धातु में उलटफेर की संभावना है।

दैनिक चार्ट से पता चलता है कि सोने ने 200-दैनिक मूविंग एवरेज (डीएमए) को $ 1846 में वापस ले लिया है, जो सात सप्ताह के चढ़ाव से वसूली को तीसरे सीधे सत्र में बढ़ाता है।

सोने की कीमत हालांकि, ऊपर-नीचे होने वाले पक्षपात को कम करने के लिए दैनिक महत्वपूर्ण समापन की आवश्यकता है। 200-डीएमए बाधा के ऊपर स्वीकृति $ 1860 में एक शक्तिशाली 50-डीएमए बाधा को उजागर कर सकती है। इसके अलावा, 1876 डॉलर में 21-डीएमए बैल के रडार पर होगा।

वैकल्पिक रूप से, 200-डीएमए से ऊपर प्रतिरोध करने में विफलता, वसूली की गति को रद्द कर सकती है, $ 1803 के बहु-सप्ताह के चढ़ाव के लिए एक बार कॉल करना। एक ब्रेक जिसके तहत दिसंबर 1775 में कम परीक्षण के लिए रखा जा सकता है।  

14-दिन की रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) उत्तर की ओर इशारा करती है लेकिन मिडलाइन के नीचे बनी हुई है, यह सुझाव देती है कि नकारात्मक पक्ष अभी भी पक्षधर है।

गोल्ड प्राइस चार्ट: प्रमुख प्रतिरोध और समर्थन

तकनीकी संगम संकेतक  शो सोने तत्काल $ 1858 में देखा प्रतिरोध के साथ उल्टा के लिए कुछ अतिरिक्त कक्ष, है। यह स्तर SMA10 एक दिवसीय और फाइबोनैचि 38.2% एक महीने का संगम है।

माइनो 9 आर प्रतिरोध स्तरों के घने क्लस्टर को पार करने के बाद, एक्सएयू बैल $ 1860/62 पर मजबूत ऑफ़र के माध्यम से चल सकते हैं, जो एसएमए 50 एक दिन है।

पिछले सप्ताह $ 1864 में उच्च स्तर सोने के खरीदारों के लिए हरा करने का स्तर है।

दूसरी तरफ, रिकवरी की गति को अमान्य करने के लिए $ 1847/46 के महत्वपूर्ण समर्थन के तहत स्वीकृति की आवश्यकता है। फाइबोनैचि 61.8% एक-एक सप्ताह SMA200 वन-डे और उस दिन पिछले दिन के उच्च स्तर के साथ है।

अगला प्रासंगिक समर्थन $ 1840 का इंतजार कर रहा है, जो SMA10 चार-घंटे, SMA5 एक-दिन और पिछले कम चार-घंटे का अभिसरण है।

इसके बाद विक्रेता 1835 डॉलर में फिबोनासी 38.2% एक सप्ताह का लक्ष्य रखेंगे, जिसके नीचे $ 1829 (फिबोनाची 23.6% एक सप्ताह) समर्थन भालू की प्रतिबद्धता को चुनौती देगा।

Rating: 4.5 out of 5.

Estimated reading time: 3 minutes

सोने की कीमत का पूर्वानुमान: बिडेन के उद्घाटन के दिन सोने को 200-डीएमए से ऊपर स्वीकृति की आवश्यकता via @goldsilverrepor
  • Save

Leave a Comment

Share via
Copy link