Gold Major Support $1179, Fed Chair Yellen Speaks

9
3
SHARE

Gold Major Support $1179, Fed Chair Yellen Speaks

Gold Major Reports and Updates

Keep Eye on Levels and Fed Chair Yellen Speaks

Spot Gold Major Support $1179 Level, If Trade and Close Below $1179 Level.

We See $1134 — $1080 Level.

MCX Gold Major Support 27946 Level, If Trade and Weekly Close Below 27946 Level.

We See $ 27734 — 27384 Level.

Neal Bhai Reports and Commodity Updates

Delhi — India

  • एक्साइज के विरोध में ज्वेलर्स की हड़ताल लगातार जारी है। तमाम विरोध के बावजूद सरकार की ओर से कोई राहत न मिलने के बाद अब ज्वेलर्स आगे की रणनीति बनाने में जुटे हैं। कल मुंबई में देश भर के ज्वेलर्स की अहम बैठक है। जीजेएफ ने ये बैठक बुलाई है। वहीं आज दोपहर आईबीजेए ने भी अपने सदस्यों की अहम बैठक बुलाई है। आपको बता दें आईबीजेए 18 मार्च से ही हड़ताल वापसी का एलान कर चुका है। हालांकि उसके इस कदम का दूसरे ज्वेलर संगठन विरोध कर रहे हैं।

    • बजट में एलान 1 फीसदी एक्साइज के विरोध में पिछले 29 दिन से देश भर के ज्वेलर्स हड़ताल पर हैं। ये एक्साइज वापस लेने की मांग कर रहे हैं। हालांकि सरकार की ओर से कोई संकेत न मिलने से ये लोग अब अपना विरोध तेज कर रहे हैं। इनकी हड़ताल से अब आम लोगों पर भी असर पड़ने लगा है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में जहां कल ज्वेलर्स ने ट्रेन रोकी थी। वहीं राजस्थान के उदयपुर में ज्वेलर्स के चक्का जाम की वजह से एंबुलेंस फंस गई। देश के दूसरे हिस्सों से भी इसी तरह की तस्वीरें आ रही हैं। ज्वेलर्स की दलील है कि जबतक एक्साइज वापस नहीं होगा हड़ताल ऐसे ही जारी रहेगी।

      • साफ है कि ज्वेलर्स की हड़ताल से पब्लिक और सरकारी प्रॉपर्टी को भी नुकसान पहुंचने लगा है। लेकिन ज्वेलर्स को भी जमकर नुकसान हो रहा है। हड़ताल की वजह से इस तिमाही ज्वेलरी की बिक्री करीब 50 टन तक घटने का अनुमान है। ऐसा मानना है इक्रा का। इंडियन गोल्ड ज्वेलरी रिटेल इंडस्ट्री पर जारी रिपोर्ट में इक्रा ने कहा है कि हड़ताल की वजह से खास करके छोटे ज्वेलर्स की बिक्री में भारी गिरावट आई है। हालांकि इस मौके को बड़े ज्वेलर्स ने जमकर भुनाया है।